स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राशन दुकान में अनाज और शक्कर गीले मिलने पर विधायक ने जताई नाराजगी

Rajesh Mishra

Publish: Aug 09, 2019 17:38 PM | Updated: Aug 09, 2019 17:38 PM

Alirajpur

ग्राम बिछौली की उचित मूल्य दुकान का किया आकस्मिक निरीक्षण

आलीराजपुर. क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल बुधवार को ग्राम अठ्ठा जाते वक्त आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था मर्यादित उमराली के अंतर्गत शाखा बिछौली की शासकीय उचित मूल्य दुकान पर पहुंचे और उसका आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक पटेल को पता चला कि ग्रामीणों को अनाज, राशन के साथ गीली शक्कर मिल रही थी। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने विधायक पटेल को दी। इस पर पटेल ने सेल्समैन विजयसिंह को बुलवाकर नाराजगी जताई और कहा कि ग्रामीणों को गीली शक्कर क्यों दी जा रही है। इस पर सेल्समैन ने कहा कि बारिश के कारण शक्कर में पानी छूट जाने से ऐसा हो रहा है। इस पर विधायक ने सेल्समैन को निर्देश दिए कि शक्कर भंडारण की ऐसी व्यवस्था की जाए कि शक्कर में नमी नहीं लग पाए। दुकान पर अन्य सामग्री लेने आए हुए ग्रामीणों से विधायक ने गेहूं, चना, नमक व घासलेट आदि सामग्री वितरण के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों ने अन्य सामग्री मिलने पर संतोष जताया। दुकान पर स्टॉक रजिस्टर भी चेक किया जिसमें 108 क्विंटल गेहूं भंडारण रिकॉर्ड में मिला। विधायक पटेल ने सेल्समैन को विशेष तौर पर निर्देश दिए कि सभी ग्रामीणों को समय पर उचित मूल्य की दुकान से सामग्री नियमित तौर पर मिलती रहना चाहिए। दुकान समय पर खुल इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। विधायक पटेल ने कहा, वे एक सप्ताह बाद पुन: इसी दुकान का निरीक्षण करने आएंगे, तब उन्हें किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

शिक्षक समय पर विद्यालय नहीं आए तो मुझे बताएं: पटेल
ग्राम अठ्ठा में नि:शुल्क साइकिल वितरण समारोह
आलीराजपुर. शिक्षक यदि समय पर विद्यालय पर नहीं आए तो विद्यार्थी मुझे काल कर सूचित करें। ऐसे लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। यह बात क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल ने सोंडवा विकासखंड के ग्राम अठ्ठा में स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में विद्यार्थियों को नि:शुल्क साइकिल वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कही। विधायक पटेल ने कहा, शासन की योजना का लाभ आप सभी विद्यार्थियों को मिले यह प्रयास हम सभी कर रहे हैं। पटेल ने सभी शिक्षकों को विशेष तौर पर निर्देशित किया कि वे विद्यार्थियों को पढ़ाने के प्रति गंभीरता रखें और अपने विद्यालय का परीक्षा परिणाम इस वर्ष से बेहतर करते हुए विद्यार्थियों की उपस्थिति पर भी ध्यान देवें। पटेल ने विद्यार्थियों से कहा, यदि वे वार्षिक परीक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लाएंगे तो उन्हें मैं व्यक्तिगत तौर पर पुरस्कृत करूंंगा। प्राचार्य भुवानसिंह डुडवे ने विद्यालय में कक्ष व स्टाफ की कमी का उल्लेख करते हुए उन्हें दूर करने की मांग विधायक से की। सोंडवा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हरदास भाई ने कहा, कई सालों से अठ्ठा के विद्यालय की समस्याओं के बारे में अफसरों आदि को बताते आ रहे हैं, किंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। अब कांग्रेस की सरकार आई है तो यहां की कमियों को दूर करवाएं। आभार कलसिंह ठकराव ने माना।

टूटे ब्लैक बोर्ड व पुस्तकों के अभाव में पढ़ते बच्चे
इसके पूर्व विद्यालय प्रांगण में विधायक पटेल ने कक्षाओं का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों ने बताया, पुस्तकें अभी तक नहीं मिली। क्लास रूम का ब्लैक बोर्ड भी टूटा-फ ूटा है। फ र्नीचर की कमी है। इस वजह से समस्याओं के बीच उन्हें अध्यापन कार्य करना पड़ रहा है। विधायक ने प्राचार्य को तलब कर सवाल किए तो वे जवाब नहीं दे पाए। विधायक ने सोंडवा बीईओ को मोबाइल लगाकर एक सप्ताह में समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में सरपंच कविता पराड़, भूतपूर्व सरपंच सुरतान, रूपला मोरी, मोतेसिंह सरपंच छोटी गेंद्रा उपस्थित थे। इसके बाद साइकिल वितरित की गई।

MLA Mukesh Patel