स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धारा 370 हटने पर भाजपा ने मनाया जश्न, लोगों ने किया खुशी का इजहार

Rajesh Mishra

Publish: Aug 06, 2019 17:22 PM | Updated: Aug 06, 2019 17:22 PM

Alirajpur

कश्मीर से दो विधान, दो निशान और दो प्रधान हटाकर डॉ. मुखर्जी को दी सच्ची श्रद्धांजलि

आलीराजपुर. आजादी के बाद कश्मीर का विलय करने में पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपनी भूमिका निभाते हुए कश्मीर को विशेष प्रावधान दिए थे। इसके चलते भारत का नागरिक तो कश्मीर के अंदर जमीन नहीं खरीद सकता था, लेकिन पाकिस्तानी व्यक्ति से यदि कश्मीर की बेटी से शादी हो जाए तो वह कश्मीर में रह सकता था, साथ ही भारत के अन्य राज्य में यदि कश्मीर की बेटी की शादी हो तो 370 के तहत उसके सारे अधिकार छिन जाते थे। इसी बात के विरोध में तथा कश्मीर के लिए अलग से प्रधानमंत्री, अलग से ध्वज व अलग से संविधान की व्यवस्था तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू ने की थी। इसके विरोध में अलख जगाते हुए जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी देशभर की यात्रा करते हुए कश्मीर पहुंचे थे, लेकिन वहां उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। आज कश्मीर से 370 व 35 ए हटाकरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने उनके विचारों को प्रबलता दी है। सही मायने में 370 हटाकर डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान ने भाजपा कार्यालय पर उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच कही।
कार्यकर्ताओं के बीच खुशी के वातावरण में भाजपा जिलाध्यक्ष किशोर शाह ने कहा, ५४८ से अधिक रियासतों का भारत में विलय तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल ने किया था और कहीं कोई समस्या नहीं हुई, लेकिन सिर्फ जम्मू -कश्मीर राज्य के विलय के लिए नेहरू ने सारे अधिकार अपने हाथ में लेकर ऐसे-ऐसे समझौते किए, जिसका दंश 70 सालों तक देश झेलता रहा। शाह ने कहा, लोगों ने भारत को आजाद होते हुए तो नहीं देखा था, लेकिन आज आमजनों में ऐसा माहौल है जैसे उन्हें फिर से आजादी प्राप्त हुई हो। शाह ने 370 व 35 ए पर लिए गए निर्णय को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह का आभार जताते हुए कहा कि भाजपा जो कहती है, वही करती है यह आज के फैसले से सिद्ध हो गया है।
कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी, बांटी मिठाई

कश्मीर से धारा 370 हटाने की खबर मिलते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी छा गई। इस अवसर पर भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने नगर के प्रमुख मार्गों पर जमकर आतिशबाजी कर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। आतिशबाजी के दौरान बस स्टैंड पर प्रदेश प्रवक्ता चौहान ने कहा, केंद्र की मोदी सरकार देशद्रोहियों और आतंकवादियों के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है। देश विरोधी शक्तियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे। देश अब तरक्की के मार्ग पर चल चुका है और देश के अंदर एक ऐसा सशक्त शासक आमजन की बदौलत बैठा है जो जन भावनाओं के अनुरूप कार्य कर रहा है।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष नीलेश जैन, महामंत्री दीपक मोदी, छकतला मंडल अध्यक्ष नरींग मोरी, सरपंच विक्रम भयडिय़ा, नपा के पूर्व उपाध्यक्ष विक्रम सेन, वरिष्ठ भाजपा नेता दशरथसिंह चंदेल, भाजयुमो के जिला महामंत्री रिंकेश तवर, मंडल अध्यक्ष गिरिराज मोदी, पार्षद रितेश डावर, कांतिलाल राठौड़, निखिलेश गोस्वामी, मोंटू शाह, हेमू कोठारी, अंकित शाह, प्रतापसिंह सिसौदिया, राजेश चंदेल, अभिषेक गेहलोत, दीपक परिहार, सुधांशु चंदेल, सिद्धार्थ जैन, दीपक शर्मा, शुभम सराफ, मनोज असोरिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Alirajpur BJP celebrates the removal of Article 370