स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी पुलिस की वर्दी का एक दिसंबर के बाद बदलेगा रंग, नीले रंग का मैसेज हुआ वायरल

Dhirendra yadav

Publish: Oct 20, 2019 11:14 AM | Updated: Oct 20, 2019 11:14 AM

Agra

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक की वर्दी में परिवर्तन होने जा रहा है।

आगरा। उत्तर प्रदेश की पुलिस की वर्दी का रंग बदलने जा रहा है। ऐसा होगा कि नहीं, लेकिन यूपी की ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे पुलिसकर्मी की वर्दी नीले रंग की होने जा रही है, इसका मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। अभी तक स्पष्ट आदेश कुछ भी नहीं है, लेकिन बताया ये जा रहा है कि अब ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक की वर्दी में परिवर्तन होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें - BIG NEWS: हाईस्कूल पास युवाओं को रोजगार करने के लिए योगी सरकार दे रही 25 लाख रुपये, इस तरह करना है आवेदन

मैसेज में बताई गया ये वर्दी का रंग
इस वायरल मैसेज में बताया गया है कि एक दिसंबर से ये परिवर्तन होने जा रहा है। यूपी में ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे पुलिसकर्मियों में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक की एक जैसी वर्दी होगी। अब सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर खाकी की जगह नीली वर्दी पहनेंगे। नीली पेंट के साथ सफेद शर्ट होगी वर्दी में। इस बता दें कि अभी तक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही की वर्दी में परिवर्तन किया गया था। सफेद शर्ट के साथ सफेद पेंट हुआ करती थी। इसके बाद पेंट का रंग बदलकर नीला कर दिया गया था, लेकिन सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर की वर्दी खाकी ही थी। इस बारे में जब ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि शासनादेश आने पर स्पष्ट जानकारी हो सकेगी।

ये भी पढ़ें - पति के मोबाइल पर पार्किंग मिलने का मैसेज देख पत्नी ने किया पीछा, कार में पति के साथ बैठी थी युवती, जब देखा चेहरा तो उड़ गए होश