स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीकरी पुलिस ने विदेशी महिला पर्यटक की ऐसे की मदद, पर्यटक का नहीं रहा खुशी का ठिकाना

Amit Sharma

Publish: Oct 21, 2019 14:38 PM | Updated: Oct 21, 2019 14:38 PM

Agra

इंग्लैंड निवासी जैकलिन लिंडेसे केंड्रिक गुरूवार को शेख सलीम चिश्ती की दरगाह में मन्नत का धागा बांधने आई थी। उसने अपना आईफोन मोबाइल जमीन पर रख दिया था। इस दौरान अज्ञात चोर उसे चुरा ले गया।

आगरा। फतेहपुर सीकरी स्मारक हजरत चिश्ती की मजार से विगत 3 दिन पूर्व मन्नत का धागा बांधने के दौरान विदेशी महिला पर्यटक का आईफोन फोन चोरी हो गया था। मामले में पर्यटक ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामले को सीकरी पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए पर्यटक के मोबाइल को खोज निकाला। पुलिस ने मोबाइल फोन को टूर गाइड को सौंप दिया है। इसकी जानकरी महिला पर्यटक को दे दी है।

यह भी पढ़ें- मथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने फहराया परचम

सीकरी पुलिस ने विदेशी महिला पर्यटक की ऐसे की मदद, पर्यटक का नहीं रहा खुशी का ठिकाना

ये है मामला
इंग्लैंड निवासी जैकलिन लिंडेसे केंड्रिक गुरूवार को शेख सलीम चिश्ती की दरगाह में मन्नत का धागा बांधने आई थी। उसने अपना आईफोन मोबाइल जमीन पर रख दिया था। इस दौरान अज्ञात चोर उसे चुरा ले गया। महिला पर्यटक ने इसकी शिकायत सीकरी पुलिस से की। जिसके बाद पर्यटक जयपुर के लिए रवाना हो गई। सीकरी पुलिस के लिए स्मारक से विदेशी पर्यटक का फोन चोरी होना सिर दर्द बन गया।

यह भी पढ़ें- 15 वर्ष की किशोरी के साथ चाचा ने किया दुष्कर्म

पुलिस ने खोजा पर्यटक का मोबाइल
सीकरी पुलिस ने मामले को काफी गंभीरता से लिया। इंस्पेक्टर भूपेन्द्र बालियान ने मोबाइल खोजने की जिम्मेदारी कस्बा चौकी में तैनात वेदवीर सिपाही को दी। जिसके बाद सिपाही मोबाइल की खोज में जुट गया। 3 दिन से पुलिस दरगाह परिसर में घूमने वाले क्षेत्रीय लोगो पर दबाब बना रही थी। इससे चोरो होश फख्ता हो गए। वे रविवार शाम को विदेशी पर्यटक के फोन को दरगाह परिसर में छोड गए। सिपाही वेदवीर ने मोबाइल को दरगाह परिसर से बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ें- इगलास विधानसभा उपचुनाव: पोलिंग पार्टियां रवाना, विधानसभा क्षेत्र की सीमा सील

टूर गाइड को सौंपा मोबाइल
पुलिस ने टूर गाइड जाहिद कुरैशी को विदेशी पर्यटक का आईफोन मोबाइल सौंप दिया। जाहिद सोमवार को दिल्ली पहुचकर पर्यटक के मोबाइल को दे देगा। उन्होने इसकी जानकरी पर्यटक हेड को दे दी है। मोबाइल मिलने की खबर से महिला पर्यटक का खुशी का ठिकाना नही रहा है। पर्यटक ने सीकरी पुलिस का धन्यवाद बोला है।
इनपुट: देवेश शर्मा