स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

New Motor Vehicle Atc: आरटीओ जा रहे हैं, तो पढ़ लें ये खबर, डीएल बनवाना नहीं है आसान

Dhirendra yadav

Publish: Sep 20, 2019 15:35 PM | Updated: Sep 20, 2019 15:37 PM

Agra

स्लॉट बुकिंग के बाद यदि आप सोच रहे हैं, कि डीएल बनवाने की प्रक्रिया आपके लिए आसान हो जाएगी, तो ऐसा नहीं है।

आगरा। New Motor Vehicle Atc के बाद भारी भरकम चालाने के डर से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। अब यदि आपक ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ जा रहे हैं, तो आपको यहां लंबी लाइन में लगना होगा। स्लॉट बुकिंग के बाद यदि आप सोच रहे हैं, कि डीएल बनवाने की प्रक्रिया आपके लिए आसान हो जाएगी, तो ऐसा नहीं है। पढ़िये से खबर।

ये भी पढ़ें - Big News: New Motor Vehicle Atc अब 18 वर्ष से कम आयु है और वाहन चलाते समय हुई ये चूक, तो भरना पड़ेगा 25 हजार का जुर्मान

उमड़ रही भीड़
यदि आप ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग करने के बाद ये सोच रहे हैं, कि आप जाएंगे और तुरंत के तुरंत आपका टेस्ट हो जाएगा और प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, तो ये आपकी भूल है। दरअसल डीएल बनवाना नहीं है आसान के बाद भी आपको आरटीओ में लंबी लाइन से जूझना होगा। कारण है कि स्लॉट बुकिंग के बाद भी आपको दस्तावेजों की जांच, बायोमैट्रिक और टेस्ट देने के लिए लंबी लाइन में लगना होगा।

ये भी पढ़ें - न्यायालय का बड़ा फैसला, बेटी के साथ रेप करने वाले पिता को सुनाई सजा-ए-मौत

ये है हाल
शुक्रवार को आरटीओ आगरा पहुंची पत्रिका टीम ने देखा, कि काउंटर नंबर 3 और काउंटर नंबर चार पर लंबी लाइन थी। काउंटर नंबर तीन पर रिन्यूवल की लाइन थी, तो वहीं काउंटर नंबर चार पर 150 से अधिक आवेदक लर्निंग लाइसेंस के लगे हुए थे। यहां आवेदकों की दस्तावेज की जांच के बाद, उन्हें पीछे के दरवाजे से फिर अपने फोटो कराने के लिए पहुंचना था। तो यहां की लाइन से जूझे, तो पीछे फिर लाइन में जा कर लग गए।

ये भी पढ़ें - चंबल के इस छोटे से गांव में जन्मे आरकेएस भदौरिया होंगे अगले वायुसेना प्रमुख