स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंडित श्रीराम आचार्य के जन्मदिवस पर बच्चों ने प्रस्तुत किया नाटक, बताया किस तरह गायत्री परिवार ट्रस्ट का तय हुआ सफर

Dhirendra yadav

Publish: Sep 20, 2019 19:46 PM | Updated: Sep 20, 2019 19:46 PM

Agra

आचार्य श्रीराम शर्मा (Acharya shriram sharma) का जन्म 20 सितम्बर, 1911 को उत्तर प्रदेश में आगरा (Agra) के ग्राम आँवलखेड़ा (Anwalkheda) में हुआ था।

आगरा। गायत्री परिवार संस्था के संस्थापक आचार्य श्रीराम शर्मा (Acharya shriram sharma) का जन्म 20 सितम्बर, 1911 को उत्तर प्रदेश में आगरा (Agra) के ग्राम आँवलखेड़ा (Anwalkheda) में हुआ था। आज उनके जन्मदिवस के अवसर पर आँवलखेड़ा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा एक नाटक की भी प्रस्तुति दी गई जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा पंडित श्रीराम आचार्य के जीवन पर आधारित एक नाटक का मंचन किया गया जिसमें उनके बाल्यकाल से गायत्री परिवार ट्रस्ट की स्थापना करने तक का सफर का मंचन हुआ।

Acharya shriram sharma

सांसद ने दिया सफलता का मंत्र
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए आगरा सांसद प्रो.एसपी सिंह बघेल ने बच्चों को सफलता के शिखर तक पहुंचने के मंत्र दिए। इस कार्यक्रम में स्कूल की प्रतिभावान छात्र छात्राओं को आगरा सांसद, एत्मादपुर विधायक रामप्रताप सिंह ने सम्मानित किया। पंडित श्रीराम आचार्य द्वारा स्थापित कॉलेज में पोस्टर की लॉन्चिंग भी की गई। इस पोस्टर के माध्यम से बाल संस्कार कार्यशाला की शुरुआत का कॉलेज प्रबंधन ने जिम्मा लिया। पंडित श्रीराम आचार्य के मार्गदर्शन और ज्ञान वर्धन के माध्यम से छात्र-छात्राएं आज भी पोषित हो रहे हैं। श्री दान कोहबर इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य ममता शर्मा का कहना था कि ज्ञान विज्ञान का धर्म के साथ अलग जगाने वाले पंडित श्रीराम आचार्य जी के जन्मदिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उन्होंने बाल संस्कार शाला का पोस्टर लांच किया है।